राजस्थान में 12 लोकसभा सीटों पर हुए मतदान की कुछ झलकियां, मतदाताओं ने कतारों में लगकर की वोटिंग

21-04-24 10:30:00

जयपुर: राजस्थान की 12 लोकसभा सीटों के लिए मतदान हुआ. वोटिंग के लिए मतदाताओं में खासा उत्साह नजर आया. शिवानी पुत्री सुरेश चंद निवासी ग्राम डोमपुरा मड़ासिल सरमथुरा धौलपुर ने वैवाहिक बंधन में बंधने से पूर्व लोकतंत्र में आहुति देकर लोकतंत्र का पहले हाथ थामा ,पेश की मिशाल. मतदान करके वोट का महत्व समझ खुशी से सेल्फी लेकर खुशी का इजहार किया. नव मतदाताओं में मतदान को लेकर भारी उत्साह है.

महिला शक्ति ने वोट देकर लोकतंत्र में अपनी भूमिका निभाई. जयपुर के चांदपोल खंडेलवाल बालिका सीनियर सेकेंडरी स्कूल में मतदान के लिए इंतजार करते हुए.

सपोटरा के गज्जूपुरा बूथ पर शादी के बाद विदाई से पूर्व लोकतंत्र में अपनी भागीदारी निभाती मीरा बाई मीना.

नगर(डीग):लोक सभा चुनाव को लेकर के दिव्यांग व बुजुर्ग मतदान करने को लेकर काफी उत्सुक दिखे, दोनों पैरों से विकलांग महिला ने 144 नम्बर पोलिंग बूथ पर आकर मतदान किया. दिव्यांग मतदान को लेकर काफी खुश नजर आए,मतदान करने को लेकर दिव्यांग लोगों के लिए प्रशासन के द्वारा व्हील चेयर व मतदान तक ले जाने के लिए सुविधाएं मुहैया कराई. आपको बता दें भरतपुर लोक सभा सीट पर भाजपा और कांग्रेस में कड़ा मुकाबला है.

मतदान के लिए लंबी लंबी कतारें, वोट देने के लिए अपनी बारी का इंतजार करते हुए.

नव विवाहिता ने ससुराल जाने से पहले मतदान किया. पीहर बूथ 188 रानासर नीम का थाना में मतदान किया. पति भी इस दौरान उत्साहवर्धन करते साथ रहे.

नागौर के चैनार स्थित अटल सेवा केंद्र में कोमल टाक निवासी जगावता, चैनार ने विवाह संपन्न होने के तुरंत बाद ससुराल जाने से पहले अपने पति नितिन सोलंकी के साथ आकर मतदान किया.